पहली फिल्म से रातों रात स्टार बन गई थी यह अभिनेत्री, अब कर रही है गूगल कंपनी में ये काम

0
102

बॉलीवुड वो दुनिया है जहां कोई भी रातों रात स्टार बन जाता है, या फिर आसमान से जमीन पर आ जाता हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे है जो अपनी एक ही फिल्म से रातों रात स्टार बन गए। जितनी ही जल्दी उन्हें बॉलीवुड में नाम मिला, उतनी ही जल्दी वो बॉलीवुड से गायब ही हो गए। आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन अभिनेत्री के बारे में जो 90 के दशक में अपनी एक ही फिल्म से मशहूर हो गई थी। लेकिन आज उन्हें दर्शक भी भूल गए है। तो चलिये जानते हैं उनके बारे में।

अगर आप सब 90 दशक के गानों के दीवाने है तो ‘अपने घर से निकल ते ही कुछ देर चलते ही..गाना तो सुना होगा। जिस मे वो मासूम चेहरेवाली और नीली आंखों वाली लड़की को तो देखा होगा। उस अभिनेत्री का नाम है मयूरी कांगो। मयूरी ने लगभग 10 साल बॉलीवुड में काम किया। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड से जैसे किनारा ही कर लिया। आज वो अपनी शादी शुदा ज़िंदगी जी रही है वो बेहद खुश हैं। 36 साल की मयूरी का एक बेटा भी है ।

आलिया भट्ट से भी ज्यादा खूबसूरत है उनकी बहन, तस्वीरें देख यकीन नहीं करेंगे

साल 1996 में ‘पापा कहते है’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मयूरी कांगो अपनी एक ही फिल्म से रातों रात स्टार बन गई थी। हम आपको बता दें की इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था और उनके साथ लीड रोल में जुगल हंसराज थे। फिल्म आई और आते ही सुपरहिट हो गई। इस फिल्म ने मयूरी कांगो को टॉप की हीरोइनों में लाकर खड़ा कर दिया।

लेकिन उसके बाद मयुरी  को अच्छे रोल नसीब नहीं हुए। उनकी ज्यादातर फिल्में बंद हो गई। साल 2009 में फिल्म ‘कुरबां’ के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। उन्होंने फिल्में छोड़ एक एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी कर ली और न्यूयॉर्क चली गईं। न्यूयॉर्क से उन्होंने मार्केटिंग में एमबीए किया। मयूरी अब इंटरनेशनल कंपनी में बड़ी पोस्ट पर काम कर रही हैं। खबरों के अनुसार उन्होंने गूगल इंडिया’ जॉइन कर लिया है। उन्हें यहां पर इंडस्ट्री हेड का दर्जा दिया गया हैं।

तो दोस्तों आपको मयूरी कांगो कैसी लगती थी? ये हमें नीचे कमेंट करके जरुर बताएं और आर्टिकल पसंद आये तो लाइक और शेयर जरुर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here